कई रोगों का रामबाण उपचार है ये पत्ता, एक बार जरूर पढ़ें - Anilkarwasra

Breaking

About Author

BANNER 728X90

Saturday, December 28, 2019

कई रोगों का रामबाण उपचार है ये पत्ता, एक बार जरूर पढ़ें

आज हम आपको एक ऐसे पत्ते के बारे में बताएँगे जिसके उपयोग से पेट ही हर समस्या दूर हो जाती है। ये पत्ता अपने आप कही भी उग जाता है। हर समस्या का समाधान है ये पत्ता . ये प्रकृति के देन है। दोस्तों हम बात कर रहे है अरण्डी के पत्ते की जो हमे उगाना नहीं पड़ता है। अपने आप ही उग आता है। इसके बीजो यानि अंडी का तेल निकाला जाता है जो औषधी के रूप में प्रयोग किया जाता है।
इसके पत्ते भी औषधी के रूप में बहुत काम आते है। ये पत्ता शोध तथा गुमचोट में बहुत लाभकारी माना जाता है। ऐसी चोट पैर ये पत्ता गर्म करके बंधने से चोट जल्दी ठीक हो जाती है। ऐसी चोटों पैर अरण्डी का तेल मलने से लाभ मिलता है। जिन लोगो के पेट में कब्ज की गांठे पड़ जाती है और हर समय दर्द होता है।
ऐसे लोगो को अरण्डी का 50 ग्राम तेल पिला देना चाहिए। अरण्डी का तेल दिन में एक बार प्रयोग करना चाहिए और अधिक से अधिक तीन दिन तक इस्तेमाल करना चाहिए।
इस तेल के सेवन से पेट में पडी गांठे ठीक हो जायेंगी। अगर किसी को वात रोग है तो अरण्डी के पत्ते और तेल बहुत लाभकारी होता है. इसका प्रतिदिन एक बार सेवन करना चाहिए और लगातार एक महीने तक इस्तेमाल करते रहने से लाभ मिलता है।अगर किसी का पेट फूल जाता है तो अरण्डी के तेल को हल्का गर्म करके पेट पर मलने से बहुत लाभ मिलता है।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.